{ads}

राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में "आउटस्टैंडिंग कॉन्ट्रिब्यूशन टू द बिज़नेस ऑफ़ सिनेमा " से नवाज़े जाएंगे कोमल नाहटा

 


-  कोमल नाहटा एक भारतीय फिल्म व्यापार विश्लेषक है जिनका पैतृक स्थान जोधपुर , राजस्थान है
-  रिफ अवार्ड नाईट 2022 का 30 मार्च को राजस्थान दिवस के उपलक्ष में होगा भव्य आयोजन

रिफ फिल्म क्लब द्वारा राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) का आठवां संस्करण 25 से 30 मार्च 2022 को आयोजित किया जाएगा और राजस्थान दिवस का जश्न भी मनाएगा। राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) के संस्थापक सोमेन्द्र हर्ष ने बताया कि इस वर्ष राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (रिफ) में आउटस्टैंडिंग कॉन्ट्रिब्यूशन टू द बिज़नेस ऑफ़ सिनेमा का अवार्ड फिल्म व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा  को दिया जाएगा।
कोमल नाहटा एक प्रमुख फिल्म ट्रेड एनालिस्ट हैं। उनकी पत्रिका "फिल्म इन्फॉर्मेशन" सबसे पुरानी व्यापार पत्रिका है क्योंकि इसकी शुरुआत 1973 में उनके पिता स्वर्गीय श्री रामराज नाहटा ने की थी। पत्रिका की आज के समय में ऑनलाइन उपस्थिति भी है । फिल्मों और फिल्म व्यवसाय के बारे में कोमल नाहटा के तीखे विश्लेषण को फिल्म व्यापार हलकों में सुसमाचार सत्य माना जाता है। "फिल्म इन्फॉर्मेशन" उन व्यापार लोगों के लिए एक मार्गदर्शक प्रकाश है जो इसे फिल्म उद्योग की  स्पष्ट और निष्पक्ष  रिपोर्ट के कारण बाइबिल मानते हैं।

योग्यता से कोमल चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। वास्तव में, वह सीए के रूप में अर्हता प्राप्त करने के तुरंत बाद प्रकाशन के व्यवसाय में अपने पिता के साथ जुड़ गए। कोमल नाहटा ने ज़ी के ईटीसी चैनल पर "बॉलीवुड बिजनेस" शो के साथ साथ ज़ी वर्ल्डवाइड पर "स्टारी नाइट्स" और टाटा स्काई ( अब टाटा प्ले ) पर "कोमल नाहटा… और एक कहानी" जैसे शोज के होस्ट रह चुके है। उनकी टिप्पणियों और विचारों को हर चैनल पर प्रसारित किया जाता है जिसमें सामान्य रूप से फिल्में और विशेष रूप से बॉलीवुड और समाचार चैनल भी शामिल हैं। कोमल नाहटा का अपना यूट्यूब चैनल भी है जो कोमल नाहटा ऑफिशियल के नाम से जाता है।

रिफ फिल्म क्लब की मैनेजिंग ट्रस्टी अंशु हर्ष ने बताया की "पाँच दिवसीय आयोजन में फिल्म स्क्रीनिंग, सेमीनार, वर्कशॉप, टॉक शो , नॉलेज सीरिज एवं कल्चरल इवनिंग का आयोजन होगा। इस आयोजन में फीचर फिल्म , शॉर्ट फिल्म, डाक्यूमेंट्री  फिल्म , ऐनिमशिन फिल्म एवं रीजनल फिल्म की स्क्रीनिंग होगी जिनकी सबमिट करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2022 है। फिल्ममेकर एवम स्टूडेंट्स राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की वेबसाइट  डब्लू डब्लू डब्लू डॉट रिफजयपुर डॉट ओआरजी पर जाकर एवं फ़िल्मफ्रीवे पर अपनी फिल्म सबमिट कर सकते है"

Top Post Ad

Advt

Below Post Ad

Advt

Copyright Footer