पोदार वर्ल्ड स्कूल के छात्रों ने लौह पुरुष की 145वीं जयंती पर ‘यू फॉर यूनिटी’ का दिया संदेश

 


30 अक्टूबर, 2021- सरदार पटेल की 145वीं जयंती के अवसर पर पोदार वर्ल्ड स्कूल के छात्रों ने ‘यू फॉर यूनिटी’ के संदेश दिया। इसके साथ बड़े आकार का कट-आउट बनाकर राष्ट्रीय एकता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। 

इस महत्वपूर्ण अवसर को यादगार बनाने के लिए, भारतभर के पोदार वर्ल्ड स्कूलों के छात्रों ने अपने परिसर में अपने हाथों के निशान का उपयोग करते हुए ‘यू फॉर यूनिटी’ के संदेश के साथ एक कट-आउट बनाया। 

8वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों ने मिलकर इस अनूठी संरचना का निर्माण किया और राष्ट्रीय एकता का संकल्प व्यक्त किया। 

इस अनूठी पहल के बारे में जानकारी देते हुए पोदार एजुकेशन के चेयरमैन श्री राघव पोदार ने कहा, ‘‘हम सब जानते हैं कि लौह पुरुष सरदार पटेल ने देश की 562 रियासतों को एक साथ लाकर देश के एकीकरण में एक प्रमुख भूमिका निभाई। 

उनका हमेशा से मानना था कि इन राज्यों के साथ-साथ भारत की सुरक्षा और संरक्षण इसके विभिन्न हिस्सों के बीच एकता और आपसी सहयोग पर निर्भर करता है।

उन्होंने आगे कहा, ‘‘हम देश को मिले-जुले साझा प्रयासों से एक नई ऊंचाई की ओर ले जा सकते हैं, लेकिन अगर हम बिखरे रहे, तो हमें अनेक आपदाओं का सामना करना होगा। 

राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर हम सरदार पटेल के विचारों को अधिक मजबूती के साथ अपने छात्रों तक पहुंचाना चाहते थे और इसीलिए हमने इस पहल का आयोजन किया।

इस तरह विद्यार्थियों के पास न केवल एक वास्तविक समय का अनुभव होगा, बल्कि वे कुछ अन्य सॉफ्ट स्किल्स जैसे रचनात्मकता, टीम वर्क, नेतृत्व, कम्युनिकेशन और को भी आत्मसात करने में सक्षम होंगे।

Previous Post Next Post