{ads}

अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल की तरह अपनी बॉडी फिटनेस को भी रखें अप टू डेट :- डॉ. ज्योति


आपकी सोच चमकते हुए सितारों की ओर आसमान में, लेकिन पैर हमेशा जमीन पर होने चाहिए यह कहना है चंडीगढ़ की स्मॉल टाउन गर्ल व शहर की मल्टी टैलेंटेड पर्सनालिटी फ्रीलांस मॉडल और प्रोफेशनली डॉक्टर ज्योति का। ज्योति फिटनेस इंडस्ट्री में एक उभरता हुआ नाम हैं जिन्होंने खुद के दम पर अपने आप को इस्टैब्लिश किया है और इस क्षेत्र में नाम कमाया है। ज्योति द्वारा फिटनेस व हैल्दी लाइफस्टाइल के लिए किये गए कार्य व उठाये गए कदम सराहनीय हैं।

ज्योति ने अपनी स्कूलिंग एजुकेशन अपने ही होमटाउन के सोफिया कॉन्वेंट स्कूल से और कॉलेज जयपुर हॉस्पिटल कॉलेज ऑफ फिजियोथेरेपी से कम्पलीट की है। ज्योति को फ्री टाइम में डांसिंग, बास्केटबॉल खेलना व बुक रीडिंग करना पसन्द है। ज्योति शुरू से ही अपनी इंस्पिरेशन व आइडल अपने फादर को मानती हैं।

ज्योति ने बताया की वो एक फ्रीलांस मॉडल हैं और मॉडलिंग में उनका सफर मिस इंडिया 2016 में पार्टिसिपेट करने से शुरू हुआ। इसके बाद उन्होंने कई सारे फैशन शोज में खुद को इंट्रोडयूस किया व रैम्प पर अपनी प्रतिभा को दर्शाया। ज्योति ने कई सारे ब्रांड्स के लिए रैम्प वॉक किया है।साथ ही उन्होंने जी टीवी के सीरियल राजा बेटा में भी करैक्टर रोले प्ले किया है।

ज्योति राजधानी जयपुर में खुद का वेलफेयर फिटनेस स्टूडियो नाम से एक फिटनेस संस्थान चलाती हैं।      
इसके साथ ही ज्योति जुम्बा एवं न्यूट्रिशन में सर्टिफाइड हैं। ज्योति समय समय पर शहर के स्कूल्स, कॉलेजेस, आईटी कम्पनीज, नेशनल व मल्टी नेशनल ब्रांड्स के लिए और लोगों को फिटनेस के प्रति अवेयर करने के लिए फिटनेस सेशन्स भी प्रोवाइड करवाती हैं।

ज्योति को विल्फ्रेड कॉलेज व अपैक्स कॉलेज फॉर गर्ल्स में जज व गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में सम्मानित किया गया था। मिस राजपूताना फैशन शो में वह उस शो की उदघाट्नकर्ता थीं। वहीं ज्योति को फीजिओ मैराथन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

आज कल इस भाग दौड़ वाली लाइफस्टाइल में हैप्पी व हैल्दी रहने को लेकर ज्योति का कहना है की सभी को अपने डेली रूटीन में जिम, जुम्बा, एक्सरसाइज, योगा, मेडिटेशन इत्यादि को शामिल करना चहिये जिससे दिन भर रिफ्रेशमेंट फील हो और बॉडी पर स्ट्रेस का असर दिखाई ना दे। फेक फूड सप्लीमेंट्स पर निर्भर रहने के बजाय नेचुरल तरीके व देसी नुस्खों के साथ लाइफ को जीना चाहिए।

ज्योति का फ्यूचर ड्रीम रियल लाइफ सुपरस्टार बनना, फिटनेस को लेकर नेशनल लेवल पर एक कैंपेन चलाना और लोगों की जिंदगी में पॉजिटिव बदलाव लाना है।

Top Post Ad

Below Post Ad

Copyright Footer