एक दौड़ देश हित में: सैनिको के सम्मान में युवाओं ने लगाई 73 किमी की दौड़

जयपुर। प्रत्येक वर्ष की तरह युवाओं ने इस वर्ष भी 73 वे स्वतंत्रता दिवस पर 73 किमी की दौड़ लगाकर यह सन्देश दिया कि जो सैनिक बॉर्डर पर दिन रात हमारी सुरक्षा करते है, हम उनके साथ है जो सैनिक देश के लिए शहीद हुए हैं। उनके सम्मान में युवाओं ने 15 अगस्त के उपलक्ष पर 73 किमी कि दौड़ लगाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पितकी हैं।

देश की आजादी के 73वें जश्न पर युवाओं ने सूरज जांगिड़ के नेतृत्व में आयोजित 73 किमी की दौड़ में भाग लेकर अपना योगदान देश हित में दिया है। दौड़ का नेतृत्व कर रहे सूरज जांगिड़ ने बताया कि जिस तरह हमारे देश के सैनिक रात-दिन सर्दी गर्मी बारिश और त्यौहारों को नजरअंदाज करते हुए दिन रात हमारी सुरक्षा में बॉर्डर पर खड़े रहते हैं। उसी मुहिम को कायम रखते हुए युवाओं में बारिश और रक्षाबंधन का त्यौहार होते हुए भी काफी जोश देखने को मिला और 73 किमी की दौड़ में भाग लेकर सैनिकों को यह आश्वासन दिया है कि हम भी तुम्हारे साथ हैं।
run
दौड़ में भाग रहे युवाओं सूरज जांगिड़, केशव जांगिड़, विजय टेपन, अमित जांगिड़, मनीष जांगिड़ और अजय डेनवाल से बातचीत करने पर पता चला कि इस आजादी की दौड़ में भाग लेकर वे काफी उत्साहित हैं और उन्हें गर्व है कि वे इस दौड़ का हिस्सा बने। युवाओं के इस जोश को देखते हुए सेव ह्यूमैनिटी के संस्थापक अमित गुप्ता के द्वारा युवाओं को मैडल देकर सम्मानित किया गया ताकि युवाओं इस तरह का जोश बना रहे।

 दौड़ मे पहली बार भाग ले रहे मनीष जांगिड़ पर अजय डेनवाल ने बताया कि वे इस दौड़ को लेकर काफ़ी उत्साहित थे और काफी समय पहले से ही इस दौड़ के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे और इस दौड़ में लगातार उत्साह और जोश बढ़ाने के लिए सूरज जांगिड़ का धन्यवाद किया। प्रत्येक वर्ष दौड़ने वाले खिलाड़ी विजय टेपन, केशव जांगिड़ और अमित जांगिड़ में भी काफ़ी जोश देखने को मिला और सभी ने एक दूसरे की सहायता करते हुए दौड़ के अंतिम चरणों में सेंट्रल पार्क स्थित तिरंगे को सलामी देते हुए दौड़ का समापन किया।

Previous Post Next Post