{ads}

क्या रक्तांचल 2 का टेलीकास्ट खतरे में हैं ??

 


एमएक्स प्लेयर की लोकप्रिय वेब सीरीज रक्तांचल 2 जल्द ही एमएक्स प्लेयर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है और सीरीज का टीजर हाल ही में 26 जनवरी 2022 को रिलीज हुआ है। एमएक्स प्लेयर और इसका प्रोडक्शन हाउस वेब सीरीज रक्तांचल सीजन 2 को लेकर विवाद में है और मामला है दिल्ली उच्च न्यायालय के तहत। यह हमारे संज्ञान में आया कि दोनों पक्ष पिछले 2 महीनों से दिल्ली उच्च न्यायालय में लड़ रहे हैं और बाद में एमएक्स प्लेयर टीम ने मध्यस्थता के लिए प्रोडक्शन हाउस से संपर्क किया जहां पैसे और क्रेडिट के दावों का निपटारा किया जा सकता है।

एमएक्स प्लेयर ने रक्तांचल 2 वेब सीरीज़ के प्रोडक्शन हाउस / निर्माताओं काम को बर्खास्त कर दिया और सभी फुटेज ले लिए, जहां ओटीटी प्लेयर द्वारा किसी अन्य प्रोडक्शन हाउस को पहले प्रोडक्शन हाउस के बकाया का भुगतान किए बिना शो को पूरा करने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था, जिसने 90% से अधिक किया था।  अब, मामला मध्यस्थता में जा सकता है क्योंकि एमएक्स प्लेयर निर्माताओं द्वारा मौद्रिक दावों और क्रेडिट दावों के साथ पहले प्रोडक्शन हाउस पर विचार नहीं कर रहा है।

रक्तांचल सीज़न 1 एमएक्स प्लेयर में सबसे बड़ी हिट थी, जो 28 मई 2020 में क्रांति प्रकाश झा, सौंदर्या शर्मा और निकितिन धीर जैसे अभिनेताओं के साथ रिलीज़ हुई और रीतम श्रीवास्तव द्वारा निर्देशित और सर्वेश उपाध्याय द्वारा लिखित। रक्तांचल सीजन 1 शशांक राय द्वारा बनाया गया था और प्रदीप गुप्ता, शशांक राय और महिमा गुप्ता द्वारा निर्मित किया गया था।

रक्तांचल सीजन 1 का प्लॉट पूर्वांचल के 1980 के दशक में स्थापित किया गया था और यह सच्ची घटनाओं से प्रेरित था। यह उत्तर प्रदेश में निविदा माफिया पर शासन करने वाले वसीम खान (निकितिन धीर द्वारा अभिनीत) की कहानी थी, जो हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में भी शामिल था। कहानी विजय सिंह (क्रांति प्रकाश झा द्वारा अभिनीत) और वसीम खान के इर्द-गिर्द घूमती है, जो लगातार लॉगरहेड्स में थे और रक्तपात की एक श्रृंखला के लिए अग्रणी थे। खान को विरोधी नायक विजय सिंह ने चुनौती दी थी, जो उच्च नैतिकता रखते थे और एक सिविल सेवक बनना चाहते थे जब तक कि खान के गिरोह ने उनके पिता वीरेंद्र सिंह (ज्ञान प्रकाश द्वारा अभिनीत) की हत्या नहीं कर दी। जबकि विजय अपने पिता की हत्या का बदला लेने के लिए दृढ़ था, जिसे वसीम की कंपनी द्वारा मार दिया गया था, जबकि वसीम अपनी शक्ति को बनाए रखने के लिए दृढ़ था, जो भी हो।

सीज़न 2 के ट्रेलर के अनुसार, यह इस बार राजनीतिक परिदृश्य में बदलने का वादा करता है, पहले सीज़न प्रतिशोध और गिरोह युद्ध के इर्द-गिर्द घूमता था। एमएक्स प्लेयर ने इसे कैप्शन दिया, "इस बार रणनीति नहीं, राजनीति होगी"  रक्तांचल सीजन 2 में लोग सौंदर्या शर्मा, आशीष विद्यार्थी, माही गिल, करण पटेल, क्रांति प्रकाश झा, मुकेश भट्ट, विक्रम कोचर और निकितिन धीर आदि कलाकारों को देखने की ख्वाहिश रखते हैं। जैसा कि मामला विवाद में है, इस श्रृंखला के दर्शक हो सकते हैं सीरीज को पर्दे पर देखने के लिए खुद को थामे रखना होगा। एमएक्स प्लेयर और अन्य सेकेंडरी प्रोडक्शन हाउस एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) के लिए अभिनेताओं, विक्रेताओं और तकनीशियनों तक अवैध रूप से पहुंच रहे हैं ताकि वे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रक्तांचल सीजन 2 की सामग्री जारी कर सकें।

हम वास्तव में आशा करते हैं, श्रृंखला के विवाद को एक संकल्प मिलना चाहिए ताकि दर्शकों को सामग्री देखने के लिए प्रतीक्षा करने की आवश्यकता न हो। वहीं, अगर निकट भविष्य में विवाद नहीं सुलझा तो एमएक्स प्लेयर में रक्तांचल सीजन 2 देखने का सवाल हो सकता है। एमएक्स प्लेयर देश का ओटीटी प्लेटफॉर्म है जो आश्रम, रक्तांचल, भौकाल, मत्स्य कांड, एक थी बेगम आदि सीरीज के लिए जाना जाता है।

Top Post Ad

Advt

Below Post Ad

Advt

Copyright Footer