आईआईएस विश्वविद्यालय एवं जीटीटीएफ के बीच एमओयू, छात्राओं को मिलेंगे रोज़गार के अवसर

 


एमओयू के तहत छात्राओं को मिलेंगे रोज़गार के अवसर

जयपुरः आईआईएस डीम्ड विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल एवं ग्लोबल टैलेंट ट्रैक फाउंडेशन (जीटीटीएफ) पुणे के बीच शुक्रवार को एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। इस तीन वर्षीय एमओयू पर विश्वविद्यालय की ओर से रेक्टर व रजिस्ट्रार डॉ राखी गुप्ता एवं जीटीटी से श्री पंकज श्रीवास्तव, स्टेट हेड, जीटीटी फाउंडेशन ने हस्ताक्षर किए। इस एमओयू का लक्ष्य विश्वविद्यालय की छात्राओं को कॉरपोरेट जगत के लिए तैयार करना है ताकि उन्हें शिक्षा पूरी करते ही नौकरी मिल सके।

इस अवसर पर पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि इस एमओयू के अंतर्गत जीटीटीएफ अपने क्लाइंट की सीएसआर गतिविधि के माध्यम से विश्वविद्यालय की छात्राओं को रोज़गार उन्मुख कौशल विकास प्रशिक्षण देने के साथ रोज़गार दिलवाने में भी सहयोग प्रदान करेगा, जिससे छात्राओं का चहुमुखी विकास होगा और रोज़गार उन्मुख प्रशिक्षण प्राप्त कर छात्राएं अपने पैरों पर खड़ी हो सकेंगी। विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार डॉ राखी गुप्ता ने बताया कि इस एमओयू के माध्यम से छात्राओं को कोडिंग, पायथन, सॉफ्ट स्किल से संबंधित ट्रेनिंग दी जाएगी जिसकी सहायता से उन्हें आसानी से नौकरी मिल सकेगी।

गौरतलब है कि यह कोरोना के चलते यह ट्रेनिंग ऑनलाइन होगी एवं फिलहाल बीबीए, बीसीए, एमबीए की फाइनल सेमेस्टर की छात्राएं इस ट्रेंनिग का लाभ उठा सकेंगीं।

Previous Post Next Post