{ads}

मखमली सुरों से सजी होगी 8 फरवरी की शाम, देश को मिलेगा 'जूनियर जगजीत'

 

 

- जूनियर जगजीत सिंह खिताब के लिए भिड़ेंगे 5 प्रतिभागी
- रमीज़ भाई, प्रमोद भट्ट और बिपिन आर. पंडित रहेंगे मौजूद
- 200 से अधिक प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा


भोपाल, 4 फरवरी 2022: ट्रूपल द्वारा आयोजित देश की पहली ऑनलाइन गजल प्रतियोगिता, 'जूनियर जगजीत सिंह' अपने फाइनल राउंड में पहुंच चुकी है. गजल सम्राट जगजीत सिंह की स्मृति में आयोजित दूसरे सीजन का फिनाले 8 फरवरी, जगजीत जी के जन्मदिवस के मौके पर, रात 8 बजे से चैनल के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लाइव प्रसारित होगा. प्रतियोगिता में देश के अलग-अलग हिस्सों से आए, 200 से अधिक प्रतिभागियों में टॉप 5 को अंतिम चरण में जगह बनाने का मौका मिला. मखमली आवाज के 'जूनियर जादूगर' का तमगा अपने नाम करने के लिए, मुन्नवर राशिद खान (कोलकाता, वेस्ट बंगाल), धनाश्री (वड़ोदरा, गुजरात), तस्मीन कौर (लुधियाना, पंजाब), महेश राव (गुना, मध्य प्रदेश) और किंजल श्रीवास्तव (कानपुर, उत्तर प्रदेश) के बीच फाइनल जंग देखने को मिलेगी.

चैनल के को-फाउंडर अतुल मलिकराम ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, "जगजीत सिंह एक मक़बूल कलाकार थे, जो सदियों अपनी आवाज से हमारे बीच बने रहेंगे. एक गजल प्रतियोगिता के रूप में जूनियर जगजीत सिंह, जगजीत जी के प्रति श्रद्धांजलि है, जिसका मकसद युवा पीढ़ी में गजल और सूफी संगीत को लेकर उत्साह बनाये रखना है. मुझे ख़ुशी है कि 14-15 साल के बच्चे भी ऑडिशन में शामिल थे. बेशक जगजीत हर ऐज ग्रुप के जज़्बातों के साथी हैं."

पिछले साल जयपुर के अखिल सोनी ने पहले जूनियर जगजीत बनने का श्रेय प्राप्त किया था. वहीं इस बार 10 अक्टूबर से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में 5 ऑडिशन राउंड से कुल 14 प्रतिभागियों को सेमीफइनल का टिकट मिला, इसमें से कुल पांच जूनियर्स को फाइनल में जगह मिली. चैनल हेड इक़बाल पटेल ने बताया, "फाइनल दो हिस्सों में बटा होगा, 5 में से टॉप 3 प्रतिभागी अंतिम राउंड में होंगे, जिनमें से किसी एक को जूनियर जगजीत का ख़िताब मिलेगा. संगीत पेशकश से अपनी अलग पहचान बनाने वाले रमीज़ भाई, म्यूजिक डायरेक्टर प्रमोद भट्ट, शो में स्पेशल गेस्ट होंगे. जबकि म्यूजिकल शो खुमार के फाउंडर बिपिन आर पंडित जज की भूमिका में होंगे."

जूनियर जगजीत का खिताफ जीतने वाले प्रतिभागी को, ट्रॉफी, सर्टिफिकेट, गिफ्ट हैंपर, पर्सनल वेबसाइट, डिजिटल ब्रांडिंग, एक्सक्लूसिव इंटरव्यूज इत्यादि से पुरस्कृत किया जाएगा.

सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए लोकप्रिय हो रहे ट्रूपल पर भारत के भविष्य पर आधारित ग्रैंड शो #2030KaBharat, में देश के युवा दिग्गज राजनेताओं को सतत विकास से जुड़े सभी लक्ष्यों पर परिचर्चा करते देखा जाएगा. दूसरी तरफ बुंदेलखंड स्वतंत्र राज्य बनाने की मांग को बुलंद कर रहे, बुंदेलखंड ट्रूपल ने बेहद कम समय में लोगों को अपनी ग्राउंड रिपोर्टिंग से जोड़ा है. साथ ही, आत्मनिर्भर युवा, बुंदेली शेफ जैसे ऑनलाइन रियलिटी शोज की सीरीज शुरू करने का क्रेडिट भी चैनल के प्रयासों को जाता है.

Tags

Top Post Ad

Advt

Below Post Ad

Advt

Copyright Footer