"गोरखा" में वॉर हीरो की भूमिका निभाएंगे अक्षय कुमार


 

मुंबई : अतरंगीरे और रक्षा बंधन के बाद अक्षय कुमार आनंद एल राय की कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ गुड फिल्म्स ने एक बार फिर हाथ मिलाया है।  वे भारतीय सेना की गोरखा रेजिमेंट  (५वीं गोरखा राइफल्स) के एक महान अधिकारी मेजर जनरल इयान कार्डोजो के जीवन पर आधारित एक बायोपिक के लिए साथ आए है।
  
फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह चौहान करेंगे। जैसे कि हम आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं, निर्माताओं को इस बलिदान और वीरता की कहानी को पर्दे पर लाने पर गर्व है।  अक्षय उस महान युद्ध नायक की भूमिका निभाएंगे, जिसने 1962, 1965 के युद्धों में , और विशेष रूप से 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में लड़ाई लड़ी थी। 
 
एक युद्ध आइकन के बारे में यह एक विशेष फिल्म होने के नाते अभिनेता ने इसे खुद पेश करने का फैसला किया है । निर्माता आनंद एल राय कहते हैं, "हम एक महान युद्ध नायक मेजर जनरल इयान कार्डोजो की कहानी लाने के लिए सम्मानित हैं, जिनका नाम 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में , उनके अपार साहस के लिए इतिहास में दर्ज है।  
 
मैं अक्षय सर के साथ तीसरी बार दोबारा काम करने के लिए भी उत्साहित हूं। निर्माता हिमांशु शर्मा कहते हैं, "हम इस फिल्म में मेजर जनरल इयान कार्डोजो को सम्मानित करने की उम्मीद करते हैं जो कई लोगों को प्रेरित करेगा। हम इस विशेष यात्रा के लिए तत्पर हैं।"
 
मेजर जनरल इयान कार्डोजो कहते है कि इस कहानी को 1971 के युद्ध की 50वीं वर्षगांठ पर सांझा होने पर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।  यह भारत के सशस्त्र बलों के साहस और बलिदान की याद दिलाता है।  मैं आनंद और अक्षय के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि वे इसे जीवन में ला रहे है।  
 
यह कहानी भारतीय सेना के हर अधिकारी के मूल्यों और भावना को दर्शाती है। अक्षय कुमार और कलर येलो प्रोडक्शंस द्वारा प्रस्तुत,  केप ऑफ गुड फिल्म्स के सहयोग से  "गोरखा" आनंद एल राय और हिमांशु शर्मा द्वारा निर्मित और संजय पूरन सिंह चौहान द्वारा निर्देशित है।
Previous Post Next Post