{ads}

जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी का नया पोस्टर जारी

 


फिल्म जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी (जेएनयू ) का टीजर रिलीज़ होने के बाद ही  सोशल मीडिया में सुर्ख़ियों में हैं । फ़िल्म एक कंटोवर्सिअल कहानी पर बेस्ड है। फ़िल्म का नया पोस्टर जारी किया गया हैं । इस पोस्टर में  आम आदमी के अधिकारों की लड़ाई के लिए उठे हाथ को  लाल हाथों के कब्जे में दिखाया गया हैं  यह सांकेतिक रूप से वामपंथी विचारधारा के विजय को दर्शाता हैं साथ ही पोस्टर के निचले हिस्से में  जय श्री राम और लाल सलाम के झंडे लहराते हुए नजर आ रहे है। इस तरह दिखाया जा रहा हैं की एक यूनिवर्सिटी पर  वामपंथी विचारधारा का पूरी तरह से नियंत्रण हो गया हैं । अब इस नये पोस्टर से विवाद बढ़ने के संकेत मिल रहे है क्योकि अभी हाल में ही जेएनयू में संपन्न हुए छात्र चुनावों में लेफ्ट की जीत हुई हैं । फिल्म जेएनयू : जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी के पहले दो पोस्टर दो पोस्टर भी मीडिया की सुर्ख़ियों में रहे । जेएनयू : जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी  की कहानी एक विचारधारा के बीच के टकराव की कहानी हैं ।  

फ़िल्म राष्ट्रवाद और शैक्षणिक संस्थानों में व्याप्त राजनीति की बात करती  हैं। जेएनयू राष्ट्रवाद, वैचारिक सक्रियता और छात्र आंदोलनों के मुद्दों पर चर्चा और बहस पर आधारित एक रोमांचक फ़िल्म हैं । जेएनयू के टीज़र वीडियो में फिल्म की कहानी का मूल प्लॉट दिखाई देता है , टीज़र के पहले दृश्य में संवाद सुनाई देता हैं की जे एन यू की स्टूडेंट अपने क्लासरूम में कम और समाचारों की सुर्ख़ियों में ज़्यादा पाये जाते  हैं क्या जेएनयू  राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का केंद्र हैं । साथ ही यूनिवर्सिटी में हो रहे विरोध प्रदर्शन के दृश्य, आपराधिक साजिश और राजद्रोह के आरोप और आतंकवाद समर्थन करते  हुए कुछ युवाओं का समूह बहुत ही गहरे सवाल खड़े करता दिखाई दे रहा हैं।
 
निर्माता प्रतिमा दत्ता ने कहा कि फ़िल्म जेएनयू एक आवश्यक फिल्म है। जो मनोरंजक और सिनेमाई अन्दाज़ में युवा छात्रों की सोच को प्रस्तुत करेगी । यह पोस्टर अपने आप में एक ज़रूरी संदेश  है। जो लाल सलाम और जय श्री राम के लहराते झंडे से प्रतीकात्मक रूप में बहुत कुछ कहना चाहते है।
 

महाकाल मूवीज प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले निर्मित फ़िल्म जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) की निर्मात्री  प्रतिमा दत्ता और  निर्देशक विनय शर्मा हैं। फ़िल्म में  उर्वशी रौतेला, पीयूष मिश्रा, रवि किशन,  सिद्धार्थ बोडके,विजय राज, रश्मि देसाई, अतुल पांडे, सोनाली सेगल जैसे प्रतिभाशाली अभिनेता हैं। यह फिल्म 5 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

Top Post Ad

Below Post Ad

Copyright Footer