एड्युप्रेन्योर विलेज फंड द्वारा फाइनल बैटल का दिल्ली में सफलतापूर्वक आयोजन 

एड्युप्रेन्योर विलेज फंड ने भारत में अपनी तरह का पहले लाइव एड-टेक इन्वेस्टमेंट इवेंट का आयोजन किया। निवेशकों के सामने खुद के स्टार्टअप को निवेश योग्य साबित करने की इस स्पर्धा के निर्णायक चरण का समापन दिल्ली के लीला एम्बियेंस होटल में हुआ। अक्टूबर 2018 से शुरू हुई इस स्पर्धा में 1100 से भी ज्यादा स्टार्टअप्स ने हिस्सा लिया और कई चुनौतियों और मापदंडों पर खरे उतरने के बाद 10 स्टार्टअप्स का चयन फाइनल बैटल के लिए हुआ। अंतिम चरण में पहुंचे इन 10 प्रतियोगी ने 50 से ज्यादा निवेशकों और 350 से ज्यादा एड-टेक जगत के हस्तियों के सामने अपने आइडियाज को निवेश के लिए प्रस्तुत किया।
final battle

इस समारोह का आयोजन एडटेक जगत के एक नए नाम एडूप्रेन्युर विलेज ने किया। श्री अरबिंदो सोसाइटी की अभिन्न अंग यह संस्था वेंचर कैपिटल फंड पर केन्द्र्ती है। गौरतलब है की इस अवसर पर श्री अरबिंदो सोसाइटी की एक नयी पहल ‘ऑरोस्कोलर’ को भी लांच किया गया।  ‘ऑरोस्कोलर’ अपनी तरह का पहला स्कोलरशिप/छात्रवृत्ति मंच है, जिसका उद्देश्य माइक्रो स्कॉलरशिप देकर सीखने के प्रतिफलों की गुणवत्ता को बढ़ाना है

इस कार्यक्रम का उद्देश्य पूरे भारत में वर्तमान छात्रों के बीच एक क्रांतिकारी लहर का प्रभाव पैदा करना है| इस परियोजना के लिए सोसाइटी ने स्कोलरशिप/छात्रवृत्ति के भुगतान हेतु एचडीएफसी बैंक द्वारा मोबाइल पेमेंट ऐप PayZapp, प्रश्न बैंक के लिए कैंब्रिज यूनिवर्सिटी प्रेस और स्कोलर एड-टेक एप के साथ साझेदारी की है |

परिणाम
निर्णय दिन को दिलचस्प तरीके से समाप्त करने के लिए; एड्युप्रेन्योर विलेज ने स्कोलर एवं डोंट मेमोराइज़ में निवेश की घोषणा की, हालांकि निवेश का विवरण अप्रकाशित रखा गया| फंड ने मिंटबुक और वनऑक्स के साथ साझेदारी की भी घोषणा की।

इसके अलावा, विजेताओं द्वारा प्राप्त नकद पुरस्कार इस प्रकार रहे:

₹ 3 लाख - डोंट मेमोराइज़

₹ 2 लाख – वनऑक्स

₹ 1 लाख – क्लेप ग्लोबल

₹ 50,000 - मिंटबुक

₹ 25,000 - मेमोरी ट्रिक्स



उपरोक्त घोषणाओं के अलावा, अंतिम रूप से विभिन्न निवेशकों से कुल 48 निवेश हित प्राप्त हुए, जिसके बारे में चर्चा अगले कुछ हफ्तों में होगी।
Previous Post Next Post